नीम के चमत्कारी फायदे जान कर हैरान हो जाओगे ।हेल्थ टिप्स।

नीम के फायदे ।हेल्थ टिप्स।
 नीम के फायदे ।हेल्थ टिप्स।

नीम के पेड़ को एक आयुर्वेदिक वृक्ष माना जाता है। इसके अनेक औषधीय गुण मनुष्य के कई शारीरिक रोगों को जड़ से खत्म करते है। इसलिए नीम को 'घर का दवाखाना' भी कहते है। लोग सुबह-सुबह नीम की दातुन करते है। इससे दांत मजबूत होते है। और नीम के पानी से नहाने से चर्म रोग दूर होते है।

आज की पोस्ट में हम आपको नीम के पत्ते खाने के चमत्कारी फायदे बताएंगे । हेल्थ टिप्स।:-

नीम के फायदे ।हेल्थ टिप्स।


1. चेहरे की झुर्रियां और दाग-धब्बे से छुटकारा:-

नीम के पत्तों के सेवन से त्वचा की बीमारियां खत्म होती है। अगर आप सुबह उठकर खाली पेट नीम के पत्तों का सेवन करते हैं तो, आपकी चेहरे की झुर्रियां और दाग-धब्बे खत्म हो जायेंगे। और त्वचा पर निखार और चमक आयेगी। अगर आपको नीम खाने में बहुत ज्यादा कड़वा लग रहा है। तो आप इसकी पत्तियों का पेस्ट बनाकर भी इसे चेहरे पर लगा सकते है। इससे आपकी झुर्रियां गायब हो जाएंगी।

2. शरीर में होने वाले स्किन रोगों से छुटकारा:-

नीम की पत्तियों को पीस ले, और इनकी गोली बनाकर इनका सेवन करे। इससे शरीर में होने वाले संक्रमित रोगों से छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा त्वचा पर होने वाली एलर्जी भी जड़ से खत्म हो जाएगी। अगर आपकी त्वचा पर एलर्जी है तो नीम की पत्तियों को उबालकर उस पानी को ठंडा करके उससे भी नहा सकते है। इससे आपकी एलर्जी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

3. पेट की बीमारियां ख़त्म करे:-

प्रतिदिन नीम की पत्तियों का सेवन करने से शरीर का पाचन तंत्र मजबूत होता है। और पेट की बीमारियां जैसे अल्सर, कब्ज, गैस, एसिडिटी दूर होती है। इसके अलावा पेट में आने वाले मरोड़ो और पेट पर सूजन से भी छुटकारा मिलता है।



आपको यह जानकारी कैसी लगी, कमेंट करके अपनी राय दे और इस तरह की जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट हेल्थ टिप्स को फॉलो और लाइक जरुर करे।


Tags: health tips,best health tips,beauty tips
नीम के चमत्कारी फायदे जान कर हैरान हो जाओगे ।हेल्थ टिप्स। नीम के चमत्कारी फायदे जान कर हैरान हो जाओगे ।हेल्थ टिप्स। Reviewed by Ujju on October 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Click here

Powered by Blogger.