टमाटर से चेहरे पर प्राकृतिक निखार के लिए घरेलू नुस्खा


चेहरे पर प्राकृतिक निखार के लिए इस्तेमाल करे टमाटर का ये घरेलू नुस्खा:-


वर्तमान समय में ऐसे बहुत से प्रोडक्ट्स बाजार में आ चुके हैं। जिनसे आप अपनी त्वचा को साफ सुथरा रख सकती हैं। आज हर महिला यही चाहती है कि उसकी त्वचा पर अलग ही निखार हो। आपको बता दें कि यदि आप भी चमकदार त्वचा चाहती हैं तो आपको पानी का अधिक सेवन करना ही चाहिए। पानी आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है तथा आपकी बॉडी के तापमान को सही रखता है। यदि आप अपने चेहरे को और भी अधिक ग्लोइंग बनाना चाहती हैं तो आप बाजार के कैमिकल वाले उत्पादों को यूज करने के बजाये अपने घर पर बनाएं घरेलू फेस पैक का यूज करें। किसी भी बाहरी प्रोडक्ट्स को उपयोग न करके गुलाब जल से अपने चेहरे को साफ करें। इसके अलावा आप टमाटर से भी अपनी त्वचा में नया निखार ला सकती हैं। टमाटर को वैसे तो हम सिर्फ सब्जी के रूप में ही प्रयोग करते हैं, पर असल में यह हमारी त्वचा को प्राकृतिक निखार देने के लिए भी सर्वोत्तम है। आइये जानते हैं टमाटर के घरेलू नुस्खे को।

उपयोग करने की विधि:-



1. सबसे पहले आप एक टमाटर को लेकर उसका गूदा निकाल लें। इसको थोड़ा सा मैश कर अपने चेहरे पर लगा लें। जब यह सूख जाए तो आप साधारण पानी से अपने चेहरे को धो लें। यह तरीका आपके चेहरे की त्वचा में न सिर्फ निखार लाएगा बल्कि आपके चेहरे को तरोताजा भी रखेगा।

2. आप एक टमाटर का गूदा निकाल कर, उसमें थोड़ी सी दही मिला लें। अब इन दोनों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को आप अपनी गर्दन और चेहरे पर लगा लें। जब यह सूख जाएं तो आप नॉर्मल पानी से अपने चेहरे तथा गर्दन को धों लें। यह नुस्खा आपके चेहरे को ज्यादा गोरा बनाता है तथा आपकी त्वचा को प्राकतिक निखार देता है। इस प्रकार से ये टमाटर के घरेलू नुस्खे अपनाकर आप अपनी त्वचा तथा चेहरे को नया निखार दे सकती हैं।



आपको यह जानकारी कैसी लगी, कमेंट करके अपनी राय दे और इस तरह की जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट हेल्थ टिप्स को फॉलो और लाइक जरुर करे।


Tags: health tips,fitness tips,best health tips,gharelu nushkha,best home remedies,beauty tips
टमाटर से चेहरे पर प्राकृतिक निखार के लिए घरेलू नुस्खा टमाटर से चेहरे पर प्राकृतिक निखार के लिए घरेलू नुस्खा Reviewed by Ujju on October 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Click here

Powered by Blogger.