सरसों के तेल से सोने से पहले बदन के इन हिस्सो पर करे मालिश,फायदे दख कर आप हैरान हो जाओगे।हेल्थ टिप्स।

health tips


हेल्थ टिप्स:- सरसों के तेल से मसाज करने के फायदे


आज के समय में हर इंसान इतना ज्यादा व्यस्त है कि वह अपने दैनिक स्वास्थ्य पर भी किसी तरह का ध्यान नहीं दे पाता है. ऐसे में यह भी सम्भव नहीं है कि आप अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए अलग से समय निकालें. लेकिन इसके अलावा कुछ घरेलू उपाय ऐसे होते हैं जिससे आप अपने आपको अच्छे से फिट रख सकते हैं. जो बातें आज हम आपको बताने जा रहे हैं इन्हीं जानने के बाद आपको जरूर लाभ मिलेगा।

आज जिस देसी तेल के बारे में हम बात करने जा रहे हैं सरसों का तेल भी कहा जाता है. देश के ज्यादातर घरों में लोग सरसों के तेल को सिर में लगाना पसंद करते हैं. साथ ही इसके द्वारा फ्राइ की गई सब्जी भी लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. इन कामो के अलावा देसी तेल के कई और फायदे भी है।



इन 2 अंगों पर लगाना चाहिए सरसों का तेल:-


जब आप रात के समय सोने के लिए जाते हैं तो उस समय अपने पैरों के निचले भाग पर सरसों के तेल की मालिश करनी चाहिए. ऐसा करने से पैरों के तलवों में उपस्थित एक्यूप्रेशर हिस्सों पर अच्छा प्रभाव पड़ता है. इससे आंखों की रोशनी तेज होती है साथ ही इससे कई बीमारियों से बचा जा सकता है।



किसी भी महिला को सोने से पहले रात के समय अपनी नाभि में सरसों के तेल की दो बूंदें डालकर सोने से महिला के होट व स्किन मुलायम बने रहते हैं. यह उपाय बहुत पुराने समय से चलता आ रहा है।


आपको यह जानकारी कैसी लगी, कमेंट करके अपनी राय दे और इस तरह की जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट हेल्थ टिप्स को फॉलो और लाइक जरुर करे।


Tags: health tips,bangla health tips,health,tamil health tips,health tips in tamil,best health tips,telugu health tips,kannada health tips,tips,health tips malayalam,health tips bangla video,health tips in malayalam,health tips bangla language,beauty tips,health benefits,healthy food,health care,healthy,healthy diet,bd health tips,healthy tips,asad health tips,sama health tips,odia health tips,desi health tips
सरसों के तेल से सोने से पहले बदन के इन हिस्सो पर करे मालिश,फायदे दख कर आप हैरान हो जाओगे।हेल्थ टिप्स। सरसों के तेल से सोने से पहले बदन के इन हिस्सो पर करे मालिश,फायदे दख कर आप हैरान हो जाओगे।हेल्थ टिप्स। Reviewed by Ujju on October 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Click here

Powered by Blogger.