आंखों के पास के काले घेरे को हमेशा के लिए साफ करने के लिए करे ये घरेलू उपाय।

प्राकृतिक रूप से आंखो के पास काले घेरे हमेशा के लिए हटाए:-



गोरा और खूबसूरत चेहरा हर किसी के लिए जरूरी होता है और कई सारे लोग अलग अलग तरह की चीजों का इस्तेमाल करके अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत तो बना लेते है लेकिन चेहरा गोरा होने के बाद भी उनकी आंखों के नीचे के काले घेरे साफ़ नहीं होते है जिसकी वजह से चेहरा गोरा होने के बाद भी काफी ख़राब दीखता है, इसीलिए आज हम आपको एक नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने काले घेरों की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

आज हम आपको जिस नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है उस नुस्खे को बनाने के लिए आपको बस 2 चीजों की जरूरत पड़ेगी और वो चीजे आपको बड़ी आसानी से किसी भी दुकान पर मिल जायेगी। हम आपको जिस चीज के बारे में बताने जा रहे है वो चीज टमाटर और नींबू है.


टमाटर का इस्तेमाल तो लगभग हर कोई करता है लेकिन फिर भी कई सारे लोग नहीं जानते है की टमाटर का इस्तेमाल खाने के अलावा त्वचा के लिए भी किया जाता है और आपके घर में मौजूद टमाटर की मदद से आप अपने आंखो की नीचे काले घेरों से छुटकारा पा सकते है. आइये जानते है इस नुस्खे को बनाने का तरीका.

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले टमाटर का रस निकाल लीजिये और उस रस में 1 चम्मच नींबू का रस मिला दीजिये, फिर दोनों चीज़ों को अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट बना लीजिये। पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को अपने आंखों के नीचे लगाए और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लीजिये. ऐसा 5 दिन तक रोज़ाना सोने से पहले करने से काले घेरे की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

अगर आप काले घेरे की समस्या के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है, हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा.



अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो जरूर करे। हम कोशिश करेंगे की आप हमारे जरिए अपने आप को स्वस्थ बना सके।




आंखों के पास के काले घेरे को हमेशा के लिए साफ करने के लिए करे ये घरेलू उपाय। आंखों के पास के काले घेरे को हमेशा के लिए साफ करने के लिए करे ये घरेलू उपाय। Reviewed by Ujju on October 02, 2018 Rating: 5

Click here

Powered by Blogger.